Hindi, asked by mdshahzebms786, 7 hours ago

देश हमदेता हैसब क



छ, हम भी तो क



छ देना सीखसूरज हमरोशनी देता हवा नया जीवन देती है। भूख मटाने

को हम सबको, धरती पर होती खेती है। और का भी हत हो िजसम, हम ऐसा क



छ करना सीखप#थक को

जलती दपहर ु

मपेड़ सदा देतेह'छाया ख



शबूभरेफूल देतेह', हमको नव फूल क) माला, *यागी त,ओंके जीवन

सेहम भी तो क



छ देना सीख। जो अनपढ़ हैउ2हपढ़ाएँ, जो च



प ह'उनको वाणी द। हम मेहनत के द7प जलाकर,

नया उजाला करना सीख।

(i) क9व हमसे:या अपे;ा रखता है?​

Answers

Answered by deveshkumar9563
0

Explanation:

मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।

नए मतदाताओं को दिए वोटर कार्ड

कार्यक्रममें मतदाता सूचियों में शामिल नए मतदाताओं को जोडऩे वाले कर्मचारियों विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही युवा मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र वितरित किए गए।

कार्यालय संवाददाता|राजगढ़

लोकतंत्रको मजबूत बनाने के लिए जनता की भागीदारी जरूरी है। हर व्यक्ति को लोकतांत्रिक संस्थाओं के निर्वाचन में मतदान की अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए। ताकि शासन की बागडोर सही हाथों में पहुंचे जिससे देश प्रदेश का विकास हो सके। यह बात कलेक्टर आनंदकुमार शर्मा ने मतदाता दिवस पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कही।

राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस पर रविवार सुबह 11 बजे से मंगलभवन परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री शर्मा ने नए मतदाताओं को उनके वोटिंग अधिकार का महत्व बताया। सीईओ जिला पंचायत संतोष वर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में जनता की हिस्सेदारी ही विकास का मार्ग तय करती है। जितने ज्यादा लोग सही प्रतिनिधि का चयन करेंगे, देश का विकास उतनी रफ्तार से होगा। अपर कलेक्टर एमपी सिंह ने कहा कि मतदाता अगर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करना है तो वोटरों को आगे आना होगा। इस दौरान मौजूद डिप्टी कलेक्टर आरपी बड़ोदे ने कहा कि मतदान के बारे में ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक ज्यादा जरूरी है। जहां जिले की अधिकांश अाबादी रहती है। इस मौके पर तहसीलदार एके खान, सीएमओ नपा आरपी नायक, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि शैलेष गुप्ता, कांग्रेस जिला महामंत्री राशिद जमील, केके नागर संजीव सक्सेना सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

जानकारी दी

Similar questions