Hindi, asked by harinamsingh3856, 8 months ago

Theme -Building a great India in hindi

Answers

Answered by Anonymous
3

एक महान भारत का निर्माण

महान भारत के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि शिक्षा का विकास हो और छात्रों को बेहतर सीखने और भविष्य में महान सीखने में मदद मिले। सरकार को स्कूलों पर ध्यान देना चाहिए कि शिक्षण अच्छा है और शिक्षकों को अच्छी तरह से माना जाता है।

एक महान भारत के निर्माण के लिए हमें कई चीजें करनी चाहिए। हमारे वर्तमान प्रधान मंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी द्वारा कई मिशन शुरू किए गए हैं। जैसे कि फिट इंडिया मूवमेंट, स्वच्छ भारत ग्रीन इंडिया (स्वैच भारत), डिजिटल इंडिया आदि। एक हिस्से के रूप में उपरोक्त मिशनों में से अधिकांश एक महान भारत को शारीरिक और मानसिक रूप से बनाने में मदद करता है।

एक महान भारत का निर्माण करने के लिए हमें न केवल शिक्षा में विकास करना चाहिए, बल्कि हमें अपने देश को खेल और ओलंपिक्स द्वारा भी सुधारना होगा, जिसमें छात्रों को अभ्यास की आवश्यकता होती है और उन्हें स्कूल में विशेष कोचिंग क्लास लगाने के लिए भी सहायता की आवश्यकता होती है और इससे उनके कैरियर में भी मदद मिलती है। हमारे देश के लिए एक रिकॉर्ड।

डिजिटल इंडिया एक मिशन है या हमारी भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया एक अभियान यह मिशन हमारे देश को डिजिटल रूप से सशक्त देश में बदलने के लिए है। इस अभियान को शुरू करने का उद्देश्य कागजी कार्रवाई को कम करके भारतीय नागरिकों को इलेक्ट्रॉनिक सरकारी सेवाएं प्रदान करना है।

ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को हाई-स्पीड इंटरनेट नेटवर्क से जोड़ने के लिए 1 जुलाई 2015 को पहल शुरू की गई थी ताकि किसी भी जानकारी की आवश्यकता हो। डिजिटल इंडिया के तीन महत्वपूर्ण तत्व डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर, डिजिटल साक्षरता और देश भर में डिजिटल रूप से सेवाएं प्रदान करना है।

Similar questions