Hindi, asked by hardikgpatel7888, 3 months ago

विज्ञापनों का महत्व पर निबंध 250 words​

Answers

Answered by parmodkumar89527
2

Answer:

विज्ञापन हमारी सहायता करते हैं कि बाजार में किस प्रकार की सामग्री आ गई हैं । हमें विज्ञापनोंद्वारा वस्तुओं की जानकारियाँ प्राप्त होती हैं ।विज्ञापन ग्राहक और निर्माता के बीच कड़ी का काम करते हैं । ग्राहकों को अपने उत्पादों की बिक्री करने के लिए विज्ञापनों द्वारा आकर्षित किया जाता है ।

Answered by Anonymous
10

Explanation:

विज्ञापन का अर्थ- विज्ञापन का अर्थ है किसी वस्तु या व्यक्ति का परिचय युक्त प्रचार करना. आज विज्ञापन हमारे दैनिक जीवन का अंग बन गये हैं.

विज्ञापन का उद्देश्य- विज्ञापन का उद्देश्य किसी वस्तु को लोकप्रिय बनाना और अपने व्यवसाय को बढ़ाना है.

विज्ञापनों का वर्तमान स्वरूप- आज विज्ञापन स्वयं में एक उद्योग बन गया हैं. उचित अनुचित हर उपाय से लोगों की जेबे खाली करना ही विज्ञापन का मूल मन्त्र बन गया हैं. टीवी, समाचार पत्रों, रेडियो यहाँ तक की हमारा मोबाइल फोन भी विज्ञापन के माया जाल को फैलाने के साधन बन गये हैं.

बड़ी चतुराई से हमें समझाया जाता है कि एक ख़ास बिस्कुट के खाने से हमारे शरीर में दुगुनी ताकत आ जाती है. एक विशेष क्रीम या साबुन का उपयोग करने से हम सात दिन में काले से गोरे हो सकते हैं. एक ख़ास उत्पाद के सेवन से हमारी लम्बाई दुगुनी गति से बढ़ सकती हैं. एक ख़ास शैम्पू या तेल के प्रयोग से हमारे केश घुटनों तक लम्बे और कोमल बन जाते हैं.

Similar questions