Hindi, asked by illenaparker3640, 10 months ago

vigyapan pradarshan pe vrutant lekhan

Answers

Answered by mandeep6775
6

thise is your answer pls check it

Attachments:
Answered by bhatiamona
5

       D.A.V पब्लिक स्कूल आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी पर वृतांत लेखन

शिमला पब्लिक स्कूल में 20 -03 -2020 को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है| विज्ञान प्रदर्शनी सुबह 10 बज़े शुरू की गई|

मुख्य अतिथि केके गुप्ता, व्यवस्थापक अभिजीत पालीवाल और प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने विद्यार्थियों द्वारा बनाये गये मॉडल  का निरीक्षण किया। टीचर हिमांशु गौर, जुनैद, आशीष, और कविता सक्सेना ने छात्र-छात्राओं  का मार्गदर्शन किया। इस मौके पर वरिष्ठ टीचर डीपी द्विवेदी, एन. सिंह, यूएस व्यास, भास्कर काले आदि टीचर मौजूद रहे।

इस प्रदर्शनी में विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे विकास के अनेक प्रकार के विज्ञान से संबंधित नए-नए मॉडल का प्रदर्शन किया।    इस प्रदर्शनी में सभी स्कूल के छात्र बच्चे बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले सकते है।  विद्युत ऊर्जा, चुंबकीय क्षेत्र और पवन चक्की के बारे में जानकारी दी।  

प्रदर्शनी में कक्षा नौ के छात्र शैफी अली, कबीर कपूर, प्रसन्न शुक्ला, अभय, सुमित और अभिषेक ने मॉडल के जरिये बिजली उपयोग के बारे में जानकारी दी।  

हाईस्कूल के छात्र आशीष यादव ने मॉडल के माध्यम से चुंबकीय क्षेत्र का प्रदर्शन किया।   शाम को 5 बज़े प्रदर्शनी समाप्त हुई सब बहुत आनन्द लिया और बहुत कुछ सिखने को मिला|

कुछ अन्य संबंधित प्रश्नों के लिंक....

https://brainly.in/question/15281632

आदर्श पाठशाला, अमरावती में संपन्न वाचन प्रेरणा दिन समारोह का |लगभग 70 से 80 शब्दों में वृत्तांत लेखन कीजिए।

https://brainly.in/question/8874496

अपने विद्यालय में मनाया गया कक्षा दसवीं का निरोप समारोह का वृतांत लिखिए|

Similar questions