Hindi, asked by yatharth715, 5 months ago

what is the birthplace of nibandh (essay) please answer fast it's very urgent I'll give five stars please ​

Answers

Answered by radhikad415
0

Answer:

Mate go see in other websites

Answered by yuvigaming9
0

Answer:

मातृभूमि

Explanation:

नेपाल का एक खूबसूरत गाँव हरिचौर, मेरा जन्मस्थान है। यह बागलुंग जिले के प्रशासनिक मुख्यालय के पास है। बागलुंग दो अन्य जिला मुख्यालयों बेनी (मायगडी) और कुशमा (परबत) से बना काली गंडकी घाटी के त्रि-शहरों के क्षेत्र का सबसे बड़ा और सबसे अधिक आबादी वाला क्षेत्र है। बागलुंग शहर की जनसंख्या 30000 के करीब होने का अनुमान है। काली-गंडकी घाटी का त्रिकोणीय शहर 132783 स्थायी निवासियों की आबादी का घर है। यह स्थान व्यवसाय, स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों, शैक्षणिक संस्थानों आदि के लिए लोकप्रिय है। कई छोटी नदियाँ, नदियाँ हैं और इसमें कई प्राकृतिक सौंदर्य हैं। जलवायु हमारे लिए रहने के लिए उपयुक्त है और इसमें सुंदर पहाड़ियाँ, चोटियाँ और बहुत से हैं। मैं अपनी विलेज के परिदृश्य का आनंद लेता हूं। हर मिनट मैं ताजा हवा और शांत वातावरण महसूस कर सकता हूं। स्वच्छ जल संसाधन हैं और यह किसी भी प्रकार के शुद्धिकरण के बिना पीना सुरक्षित है। वातावरण वास्तव में अद्भुत और ठंडा है। बैग्लंग में गर्म ग्रीष्मकाल और हल्के सर्दियों का आनंद मिलता है। वार्षिक औसत तापमान अधिकतम 26.6 ° C और न्यूनतम 19.1 ° C होता है। 35C (95 F) से अधिक और 0C (32F) से नीचे की ऊँचाई दुर्लभ हैं। दर्ज की गई औसत वार्षिक वर्षा 1060.9 मिली है। वर्षा मॉनसून से बहुत प्रभावित होती है और इसका अधिकांश भाग जून-सेप्ट के महीनों के दौरान होता है। शेष वर्ष ज्यादातर शुष्क और धूप है। सड़क परिवहन में सुधार हो रहा है और लोगों को समृद्ध और सुविधाजनक जीवन मिल रहा है। इसने लोगों को अपने उत्पादों को बेचने और नेपाल के अन्य शहरों से उत्पाद खरीदने में आसान बना दिया है। इसके अलावा, मेरा गांव दिन-ब-दिन विकसित हो रहा है। माल और वस्तुओं को ले जाने के लिए गधे की तरह परिवहन के अन्य माध्यम हैं।

विभिन्न जातीय समूह हैं और बहुसांस्कृतिक समाज है। अधिकांश आबादी ब्राह्मण, छेत्री, मगर और दलितों के जातीय समुदायों की है। विविधता में एकता है और लोग विशाल वृक्षों के नीचे अपने विचारों और विचारों की बैठक साझा करते हैं और वे सामाजिक समस्याओं और इन समस्याओं को नियंत्रित करने के उपायों के बारे में भी चर्चा करते हैं।

हरिचौर एक छोटा सा गाँव है लेकिन यहाँ विविध संस्कृति, जातीय समूह और प्राकृतिक सुंदरता है। यह इस गाँव को अधिक लोकप्रिय बना रहा है और पर्यटकों के मनोरंजन के लिए विभिन्न ट्रैकिंग स्थल हैं।

Similar questions