Hindi, asked by msmanish, 1 year ago

what will i do to make india clean

Answers

Answered by Shaizakincsem
0
मुझे ऐसे स्वच्छ भारत का सपना है जो स्वर्ग के रूप में सुंदर और स्वच्छ है। सच्चाई यह है कि भारत स्वर्ग था; पानी, वायु या जमीन पर कोई भी प्रदूषण नहीं था। हालांकि, औद्योगीकरण, उपनिवेशवाद, आजादी के बाद के युग में एक-एक तरफा विकास और दूरदर्शी नेतृत्व की कमी के आगमन के साथ, भारत गड़बड़ी का देश बन गया। हालांकि, जागरूकता की एक नई शुरुआत लोगों के दृष्टिकोण में परिवर्तन के साथ लाई है। भारतीयों को विश्व स्तरीय सफाई के लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं।

मेरे सपनों का भारत उन्नत, विकसित और आत्मनिर्भर भारत है जहां उसके सभी शहर हाई-टेक और स्मार्ट शहरों हैं। प्रत्येक शहर हरित रूप से हरे और ऑटो रखरखाव प्रणाली से लैस है। जहां नदियों को उसी प्राचीन शुद्धि के साथ बहती है जहां सभ्यता की शुरुआत थी। मेरे सपनों का स्वच्छ भारत भारत है, जहां हर भारतीय को उनकी सफाई के बारे में जानकारी है।

मेरे भारत के स्वच्छ भारत भारत है, जहां हर शहर में सभी नवीनतम और उन्नत अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र हैं; जहां कचरा को कार्बनिक पदार्थों में इलाज किया जाता है जो पृथ्वी से व्यवस्थित रूप से घुलमिल हो जाते हैं, कम से कम अपने पर्यावरण और पारिस्थितिकी को प्रभावित नहीं करते हैं। मेरे सपनों का स्वच्छ भारत प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यावरणीय शुद्धता का एक परिपूर्ण स्वर्ग है।
Similar questions