Sociology, asked by hemon, 11 months ago

who is the best cycle stunter in the world

Answers

Answered by babluyadav89
0
मोटरबाइक स्टंट्स के पायनियर

दोपहिया स्टंट का इतिहास 1800 के दशक में वापस आ गया। कनेक्टिकट के एक टेलीग्राफ मैसेंजर डैनियल कैनरीने पेनी-फार्थिंग स्टाइल साइकिल पर चल रहे चालों के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की।

आधुनिक सुरक्षा साइकिल के आविष्कार के कुछ ही समय बाद उन्हें पहली व्हीली प्रदर्शन करने का श्रेय दिया गया। मोटरसाइकिल पर पहली व्हीली करने के लिए व्यक्ति का नाम उम्र के लिए खो गया है, हालांकि सड़कों की गुणवत्ता और उनकी यात्रा की महाकाव्य प्रकृति को देखते हुए, यह संभव है कि शुरुआती बाइकिंग किंवदंतियों जैसे इरविन बेकर ने कुछ बिंदु पर एक व्हीली किया इसका जिक्र करने की जरूरत महसूस किए बिना।

पोर्टेबल ट्रैक नियमित जगह बनने के साथ, मोटरसाइकिल स्टंट की सवारी जल्दी से यात्रा कार्निवल का हिस्सा बन गई। 1 9 15 में किसी को लंबवत ट्रैक को खड़े करने का उज्ज्वल विचार था, जिसे मूल रूप से सिलोड्रोम कहा जाता था लेकिन जल्द ही मृत्यु की दीवार के रूप में जाना जाने लगा। बाईकर्स ड्रम के नीचे शुरू होते हैं और गति का निर्माण करते हैं, ड्रम के अंदर क्षैतिज ड्राइव करने में सक्षम होते हैं। इन दीवारों की मौत एक त्वरित हिट थी, और 1 9 30 के दशक में अपने दिन के दौरान यात्रा कार्यक्रमों या मेलेग्राउंड में अमेरिका में एक सौ से ज्यादा थे।

ब्रिटेन में भी उनकी मांग बहुत अधिक थी। आज तीन दौरे वाली दीवारें हैं, कुछ अभी भी मूल परिवारों द्वारा संचालित हैं जो उन्हें 1 9 20 के दशक में शुरू कर दीं।

रॉयल सिग्नल मोटरसाइकिल डिस्प्ले टीम द्वारा प्रदर्शन किया गया पहला रिकॉर्ड मोटरसाइकिल स्टंट डिस्प्ले 1 9 28 में था। उस समय, प्रेषण सवार सेना के संचार बुनियादी ढांचे का एक प्रमुख हिस्सा थे, इसलिए उन्हें बेहद आत्मविश्वास वाले सवार होने की आवश्यकता थी। परिशुद्धता मोटरसाइकिलिंग का प्रदर्शन जल्द ही जनता के साथ लोकप्रिय हो गया, और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान विराम के बावजूद प्रदर्शन दल ने ब्रिटेन और विदेशों में दर्शकों का मनोरंजन किया है।

सालों से टीम कई नामों से जानी जाती है - मूल रूप से उन्हें रेड डेविल्स कहा जाता था (उस नाम को आखिरकार एक और डिस्प्ले टीम द्वारा दावा किया गया था ...), मैड सिग्नल बनने से पहले, आखिरकार 1 9 63 में व्हाइट हेल्मेट्स पर बस गया। सर्दी, गर्मियों में वे मोटरबाइक स्टंट पर नियमित रूप से नजर रखते हैं, देश को ऊपर और नीचे दिखाते हैं।

Answered by prasaimanish16
0

Hi

hope this answer will help you...

Aki D Hot Pistonz is the best cycle stunterand he is from india


Similar questions