Hindi, asked by Saadhvika, 8 months ago

write a letter to your brother living in hostel about the ill effects of social media to be wriirn in hindi. in short.
in about 10 lines​

Answers

Answered by sanyamshruti
2

Answer:

Explanation:

X/2430 गली नो 9 ,

रघुबर्पुर नो 2 ,

गंधी नगर ,दिल्ली-31

तारीख: 10 जनवरी, 2020

प्रिय (भाई का नाम),

मुझे कल रात आपको पत्र मिला जिसमें आपने अपने अंकों का उल्लेख किया है। मैं आपके परिणाम से संतुष्ट नहीं हूँ। आप फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और कई अन्य के आदी हैं। मेरे भाई, आपको पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। ये सोशल नेटवर्किंग साइट्स धीरे-धीरे आपकी पढ़ाई को प्रभावित कर रही हैं। आपने अगले वर्ष अपनी बोर्ड परीक्षा दी। इसलिए, इन साइटों पर अपना कीमती समय बर्बाद करना बंद कर दें तो बेहतर होगा। मम्मा ने मुझसे कहा कि तुम बीमार हो। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। ये साइटें न केवल आपकी पढ़ाई बल्कि आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर रही हैं। आपको यह समझना चाहिए कि - "सोशल मीडिया वास्तविक जीवन नहीं है"। यह सिर्फ नकली आत्म-प्रचार का एक साधन है।

कई शोधों के अनुसार, सोशल साइट्स की लत के कारण युवा अवसाद और अकेलेपन की भावना को बढ़ा सकते हैं। सोशल मीडिया छात्र के जीवन को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि यह दूसरों के साथ संबंधों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। आप साइबर-धमकाने का शिकार हो सकते हैं।

आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और दोस्तों, शिक्षकों और परिवार के साथ अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि मेरे शब्द आपको सही रास्ता दिखाएंगे।

प्यार और देखभाल के बहुत सारे!

आपका बड़ा भाई

(आपका अच्छा नाम यहाँ)

Similar questions