Hindi, asked by kirtijamea, 8 months ago

write a paragraph on the person I like the most in hindi​

Answers

Answered by jithujilladi6
1

Answer:

Explanation:

जिस व्यक्ति को मैं सबसे ज्यादा पसंद करती हूं वह मेरी मां है। वह सबसे मजेदार लोगों में से एक है जिसे मैंने कभी देखा है। वह बहुत स्मार्ट और स्वतंत्र भी है। लेकिन जो चीज मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, वह है उसकी मददगार प्रकृति।

वह कभी किसी की जरूरत में मदद करने के अवसर की उपेक्षा नहीं करता है। उसे बच्चों का भी बहुत शौक है। मेरे दोस्त भी उसे पसंद करते हैं। उसके पास अच्छी समझदारी है जो अक्सर मेरे पिता पर लक्षित होती है। मेरे पिता को बुरा नहीं लगता, हालाँकि मेरी दादी ने मुझे एक बार बताया था कि वह एक बहुत ही शरारती और इरादतन बच्चा हुआ करती थी और अपने शिक्षकों को बहुत कठिन समय देती थी।

लेकिन जैसे-जैसे उसे अच्छे अंक मिलते गए, वे उससे लंबे समय तक नाराज नहीं रहे। मेरी माँ एक बहु-प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। वह अच्छा लिख सकती है, गा सकती है और रंग जमा सकती है। वह एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में काम करती है और बहुत सारा पैसा कमाती है, जिसका एक हिस्सा वह दान पर खर्च करती है। उनके पसंदीदा दान में अनाथालय और निराश्रित महिलाओं के लिए घर शामिल हैं।

मेरी मां मेरे लिए बहुत सारी चीजें खरीदती हैं। वह किताबें, कपड़े खरीदती है, और उसने मेरे लिए एक फारसी बिल्ली का बच्चा भी खरीदा है। इसके लिए उसे मेरे पिता से बहस करनी थी क्योंकि वह घर में पालतू जानवर नहीं रखना चाहता था। लेकिन वह उसे समझाने में कामयाब रही क्योंकि वह जानती थी कि मुझे एक पालतू जानवर चाहिए था। कभी-कभी मुझे लगता है कि वह अभी भी दिल में एक बच्चा है।

उसने मुझसे किया एक वादा कभी नहीं तोड़ा है। वह अक्सर मेरे पिता से कहती है कि किसी को एक वादा नहीं करना चाहिए अगर कोई उसे नहीं कर सकता है भले ही वह एक बच्चे से बना हो। वह मुझे उन सभी में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रोत्साहित करती है जो मैं करती हूं।

और यहां तक कि अगर मैं लड़खड़ाता हूं, तो वह बिना किसी आलोचना के मेरा समर्थन करने के लिए है। वह मेरे लिए एक दोस्त की तरह है और ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे मैं उसके साथ साझा नहीं कर सकती। यही वजह है कि मैं उसे सबसे ज्यादा पसंद करता हूं।

आशा है कि यह आपको मदद करेगा

plzz mark me.....

Answered by Suriddhim
0

The person I like the most is my mother. She is one of the most fun-loving people I have ever seen. She is also very smart and independent. But what I like most about her is her helpful nature.

Similar questions