Hindi, asked by pratibha81, 11 months ago

Write a short note on mom in hindi

Answers

Answered by Anonymous
1
एक माँ होने का अर्थ। ... एक माँ एक निस्वार्थ, प्यार करने वाली इंसान है, जिसे अपने बच्चों की चाहत और ज़रूरतों के लिए अपनी कई ज़रूरतों का त्याग करना चाहिए। एक माँ यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करती है कि उनका बच्चा एक सक्षम मानव के रूप में इसे बनाने के लिए ज्ञान, कौशल और क्षमताओं से लैस है।

 <html> <head> <title> </title> </head> <body> <marquee> ✌✨Please mark as brainliest✨✌</marquee> </body> </html>

pratibha81: hi
Anonymous: hello
pratibha81: hello
Anonymous: ??
pratibha81: What
pratibha81: what is your name
Anonymous: Anshu and your?
pratibha81: pratibha
Anonymous: nice name..
Answered by SmileQueen
0
हर एक के जीवन में माँ एक अनमोल इंसान के रुप में होती है जिसके बारे शब्दों से बयाँ नहीं किया जा सकता है।ऐसा कहा जाता है कि भगवान हर किसी के साथ नहीं रह सकता इसलिए उसने माँ को बनाया हालाँकि माँ के साथ कुछ महत्वपूर्ण क्षणोँ को वर्णित किया जा सकता है। एक माँ हमारे जीवन की हर छोटी बड़ी जरुरतो का ध्यान रखने वाली और खूबसूरत इंसान होती है। वो बिना किसी अपने व्यक्तिगत लाभ के हमारी हर जरुरत के लिये हर पल ध्यान रखती है।

सुबह के समय वो बहुत प्यार से हमें बिस्तर से उठाती है और रात के समय वो प्यारे सपनों के साथ कहानियाँ सुना कर सुलाती है। हमारी माँ हमें स्कूल जाने के लिये तैयार होने में मदद करती है और हमारे लिये सुबह का नाश्ता और दोपहर का खाना भी बना कर देती है। वो दोपहर में दरवाजे पर खड़ी होकर के हमारे स्कूल से लौटने का इंतजार करती है साथ ही वो हमारे स्कूल होमवर्क में भी मदद करती है।



pratibha81: hi
pratibha81: hello
SmileQueen: hlw
pratibha81: hi
SmileQueen: hlw
pratibha81: yes
SmileQueen: hm
Similar questions