English, asked by Anonymous, 8 months ago

write an essay on Cow ?

all the best it is of 100 point so no spam

,☺​

Answers

Answered by ps14441596
2

Answer:

Cow is four fotted animal. It is many in colour like black, white, brown, reddish brown and many other colours. It has four legs, two eyes, two ears and one mouth. it lives in stable. it's baby is called calf. It is a domestic and pet animal. Mark this answer as branlist.plzzzz.

Answered by ankushkumar14043
0

Answer:

Explanation:

गाय पर निबंध, essay on cow in hindi (250 शब्द)

भारत में, हिंदू धर्म के लोग गाय को “गाय हमारी माता है” के रूप में दर्शाते हैं। यह बहुत उपयोगी और घरेलू जानवर है। यह हमें दूध, बहुत स्वस्थ, पौष्टिक और संपूर्ण भोजन देता है। यह दुनिया के लगभग हर देश में पाई जाती है। गाय का दूध परिवार के सभी सदस्यों के लिए बहुत स्वस्थ, पौष्टिक और उपयोगी है।

हम अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए दैनिक आधार पर गाय का दूध पीते हैं। डॉक्टरों द्वारा मरीजों को गाय का दूध पीने को कहा जाता है। यह माना जाता है कि नवजात शिशुओं के लिए गाय का दूध अच्छा, स्वस्थ और आसानी से पचने वाला भोजन है। यह स्वभाव से बहुत कोमल जानवर है।

इसमें एक बड़ा शरीर, चार पैर, एक लंबी पूंछ, दो सींग, दो कान, एक मुंह, एक बड़ी नाक और एक सिर होता है। गाय अपने आकार, आकार और रंगों में भिन्न होती हैं। वह भोजन, अनाज, हरी घास, चारा और अन्य खाने योग्य चीजें खाती है। आमतौर पर, उसे खेतों में हरी घास चरने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

गाय का दूध दुनिया भर में कई खाने योग्य वस्तुओं और चीजों को तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है। हम गाय के दूध से दही, दही, मट्ठा, पनीर, घी, मक्खन, विभिन्न प्रकार की मिठाइयाँ, खोया, पनीर और बहुत सी चीजें बना सकते हैं। गाय का दूध आसानी से पचने वाला होता है और इसे पाचन विकार वाले रोगियों द्वारा खाया जा सकता है।

गाय का दूध हमें मजबूत और स्वस्थ बनाता है। यह हमें कई तरह के संक्रमण और बीमारियों से बचाता है। यह हमारी प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। अगर हम नियमित रूप से पीते हैं तो गाय का दूध हमारे दिमाग को तेज और याददाश्त को तेज बनाता है

Similar questions