Hindi, asked by aishnair1621, 1 year ago

write an informal letter to mk gandhi on the topic dear bapuji
u inspired me in hindi language

Answers

Answered by aishowrya
2
Address 
__________

प्रिय बापू, 

गैर हिंसा का सिद्धांत एक महान सिद्धांत है जो विश्व शांति और सुरक्षा ला सकता है। युद्ध किसी भी मुद्दे के लिए समाधान नहीं हैं और ये आपके विचार हैं, जो आपके द्वारा प्रेरित हैं। मुझे खुशी होगी, अगर बाकी की मानसिकता होगी जिन विचारों और सिद्धांतों को आपने पेश किया है, वे मेरे जीवन में कम से कम एक बार आपको मिलाने के लिए मेरी भावनाओं को पैदा करते हैं। 

गैर हिंसा के सिद्धांत के साथ देश को लाभ और विकास करना निश्चित रूप से है। मैं अपने विचारों को सबसे बड़ी हद तक प्रशंसा करता हूं। आप निःस्वार्थ थे और हर किसी के समान व्यवहार करते थे मैं वास्तव में अपने गुणों से प्रेरित हूँ प्रेरणा का परिणाम के रूप में मैं देश के लिए कुछ अच्छा करना चाहता हूं। 

आप एक महान नेता थे जिन्होंने हमेशा दूसरों के बारे में सोचा था। एक सरल जीवन प्राप्त करने और 'अहिंसा' के विचार के बाद जीवन को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। 

यह मानव स्वास्थ्य पर एक तनाव मुक्त चिह्न के साथ मस्तिष्क और आत्मा को आराम देता है। आपने हमें शिक्षा के महत्व का भी आकलन किया है। मैं आपको शांति और प्यार का पालन करने के लिए एक पत्र लिखने के लिए एक महान सम्मान का सम्मान करता हूं। जब से मैंने पत्र के बारे में सुना था तब से आपके प्रति मेरा सम्मान बढ़ गया था। आप न केवल मेरे लिए, बल्कि आपके द्वारा प्रेरित अन्य लाखों लोगों के लिए एक रोल मॉडल हैं। 

आपके विचार और सिद्धांत 30 जनवरी 1 9 48 के बाद भी जीवित हैं। आपने दुनिया भर में अहिंसा का पालन करने के लिए लाखों लोगों को प्रेरित किया है। दुनिया आपके लिए सम्मान का बड़ा चिह्न है मैं चाहता हूं कि आप वर्तमान दिन जीवित रहे। 

आपका प्यार,
____________
Similar questions