Hindi, asked by pravin3103, 1 year ago

Write hindi essay on 'महानगरी जीवन और स्वास्थ्य'.


pravin3103: Question is for 10 marks in exam.

Answers

Answered by poojan
5
आजकल शहरों में जल्दी हमेशा अपने काम में दफनाने के लोग हैं, जो से भरे हुए हैं। शहरों में कोई भी अन्य लोगों के साथ बात करने के लिए आज का समय लगता है। कुछ लोग थे, हालांकि रायबरेली उनके मुंह से आता है उन शब्दों में बात नहीं, लेकिन उनके दिल से।
आज हम देखते हैं जहाँ भी शहरों में, हम केवल एक ही बात है लगता है। कि यातायात यातायात यातायात है।
गांवों हमारी माँ के बराबर हैं। यह बहुत शांतिपूर्ण है। गांवों में कोई प्रदूषण नहीं होगा। लेकिन इस गांवों में रह रहे हैं, जो गरीब लोग शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं। रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिए और एक अच्छी आजीविका के लिए है की इसका कारण यह है। लेकिन लोगों को शहरों में इतनी सारी समस्याएं पा रहे हैं इस के अलावा उन लोगों के नहीं हो रही है।
रिक्शा में सुबह पर, ऑटो रिक्शा, बसों में वहाँ हम स्कूली बच्चों के मेंढक कूद देख सकते हैं, और सुबह पर उनके चेहरे एक सुबह महिमा फूलों की तरह लग रहा है। वे भी जल्दी में अपने स्कूलों में जाने के लिए दफनाने है।
शहरों में दुर्घटनाओं सबसे आम हैं। किसी भी समय, किसी को भी एक दुर्घटना से मुलाकात कर सकते हैं। लोग तेजी से उनके गंतव्य तक पहुंचने के क्रम में तेजी का उनके वाहन ड्राइव कर रहे हैं। कि जल्दी में वे दुर्घटनाओं करते दफनाना। शहरों में कई लोग यह केवल की वजह से मृत्यु हो गई। और शहरों में आज हर किसी वजह से वाहनों, कारखानों, आदि द्वारा किए गए प्रदूषण के रोगों का एक बहुत से पीड़ित है।
संक्षेप में, लेकिन एक प्रयोगशाला में, शहर को समझ सकते हैं।

Similar questions