Science, asked by darwintejdarwin1191, 8 months ago

கார்பன் அயனிச் சேர்மங்களை உருவாக்குவதில்லை , ஏன்?

Answers

Answered by Anonymous
0

Explanation:

हाल ही में क्षुद्र ग्रहों का अध्ययन करने वाली संस्था माइनर प्लैनेट सेंटर ने घोषणा की है कि धरती के पास एक और चांद है जो करीब तीन सालों से इसके चक्कर लगा रहा है. उत्साहित करने वाली इस खबर के बारे में यह जान लेना ज़रूरी है कि यह नया चंद्रमा हमारे पुराने चंद्रमा जितना बड़ा नहीं है और उतना चमकीला भी नहीं है. बताया जा रहा है कि इसकी कुल माप महज एक से छह मीटर के बीच है और यह ज्यादा समय तक हमारे साथ नहीं रहेगा.

इस चंद्रमा को सबसे पहले अमेरिकी खगोलविदों, थियोडोर प्रूआइन और कैक्पर वीर्ज़कोज ने 15 फरवरी को देखा था. इसके लिए टास्कुन (एरिज़ोना) की माउंट लेमन ऑब्जरवेटरी में दोनो वैज्ञानिकों ने 1.52 मीटर (60 इंच) के टेलिस्कोप का इस्तेमाल किया था. अगले कुछ दिन इसकी कक्षा का अध्ययन करने के बाद 25 फरवरी को यह घोषणा की गई कि एक पिंड अस्थायी तौर पर धरती के चारों ओर चक्कर लगा रहा है. इसे 2020 सीडी3 नाम दिया गया है.

2020 सीडी3, असल में एस्टेरॉयड्स (क्षुद्रग्रहों) के उस समूह का बहुत छोटा सा हिस्सा है जो स्थायी तौर पर सूरज और अस्थायी तौर पर धरती का चक्कर काटते हैं. कभी-कभार ही ऐसा होता है कि ये एस्टेरॉयड्स धरती के ज्यादा पास आते हैं या उससे टकराते हैं. हालांकि 2020 सीडी3 इतना छोटा है कि यह टकरा भी जाए तो धरती को कोई नुकसान नहीं होगा. धरती के पास आने पर ऐसा भी हो सकता है कि यह वायुमंडल में ही नष्ट हो जाए और जमीन तक कभी पहुंच ही न पाए. फिलहाल 2020 सीडी3 जिस कक्षा में है वह हमारे चांद के मुकाबले काफी दूरी पर है.

Answered by steffiaspinno
0

கார்பன் அயனிச் சேர்மங்களை உருவாக்குவதில்லை:

  • கார்ப‌னி‌ன் ‌‌‌சிற‌ப்‌பிய‌‌ல்பானது நா‌ன்முக இணை‌திறனை‌ பெ‌ற்‌றிரு‌ப்பதாகு‌ம்.
  • இத‌ன் எல‌க்‌ட்ரா‌ன் அமை‌ப்பானது 2,4 ஆ‌‌கு‌ம். கா‌ர்ப‌னி‌ன் வெ‌‌ளி‌க்கூ‌ட்டி‌ல் நா‌ன்கு எல‌க்‌ட்ரா‌ன்க‌ள் காண‌ப்படு‌கி‌ன்றன.
  • எ‌ண்ம ‌வி‌தியை‌ப் பெறுவத‌ற்காக கா‌ர்ப‌ன் தனது அரு‌கிலு‌‌ள்ள ‌நியா‌னி‌ன் எ‌ல‌க்‌‌‌ட்ரா‌ன் அமை‌ப்பை அடைவத‌ற்கு நா‌ன்கு எல‌க்‌ட்ரா‌ன்க‌ள் தேவை‌ப்படு‌கி‌ன்றன.‌
  • நியா‌ன் எ‌ன்பது ஒரு ம‌ந்த வாயுவாகு‌ம். கா‌ர்ப‌ன் த‌ன்‌னிட‌ம் உ‌‌ள்ள நா‌ன்கு எ‌ல‌க்‌ட்ரானை ம‌ற்ற த‌‌னிம‌ங்களுட‌ன் ப‌கி‌ர்‌ந்து கொ‌‌ள்‌கி‌ன்றன. இத‌‌ற்கு நா‌ன்முக ‌பி‌ணை‌ப்‌பு எ‌ன்று பெய‌ர்.
  • நே‌ர்‌மி‌ன் சுமை கொ‌ண்ட நேர் அய‌னிகளையு‌ம் , எ‌தி‌ர் ‌மி‌ன் சுமை கொ‌ண்ட எ‌தி‌ர் அய‌னிகளையு‌ம்  கொ‌ண்டது அய‌னி‌ச் சே‌ர்ம‌ங்‌களாகு‌ம்.
  • எனவே கா‌ர்ப‌ன் ம‌‌ற்ற த‌னிம‌ங்களுட‌ன் நா‌ன்கு சக‌ப்‌பிணை‌ப்புகளை உ‌ண்டா‌க்கு‌கிறது.
  • கா‌ர்ப‌ன் அணு‌வி‌ன் இணை‌திற‌ன் எ‌ல‌க்‌ட்ரா‌‌ன்க‌ள் நா‌‌ன்கு ஆகு‌ம். ஆகையா‌ல் கார்பன் அயனிச் சேர்மங்களை உருவாக்குவதில்லை.  
Similar questions