Hindi, asked by Anshul252829, 10 months ago

a conversation story in hindi related to health​

Answers

Answered by harin071109
1

Answer:

एक बार एक उदार और दयालु राजा रहते थे। लेकिन लोग अपने राजा से खुश नहीं थे क्योंकि राजा बहुत आलसी था और खाने और सोने के अलावा कुछ नहीं करता था।

उन्होंने अपने बिस्तर में दिन और सप्ताह और महीने बिताए या तो कुछ खा रहे थे या सो रहे थे। राजा आलू का सोफा बन गया और लोगों को राजा की चिंता होने लगी।

एक दिन, राजा को एहसास हुआ कि वह अपने शरीर को नहीं हिला सकता, अपने पैर को भी नहीं। वह बहुत मोटा हो गया और उसके दुश्मनों ने उसका मजाक उड़ाया, उसे 'फटी किंग', 'भारी राजा' आदि कहा।

राजा ने अपने देश के विभिन्न हिस्सों से विशेषज्ञ डॉक्टरों को आमंत्रित किया और उन्हें फिट बनाने के लिए उदार पुरस्कार की पेशकश की। दुर्भाग्य से, कोई भी राजा को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस हासिल करने में मदद नहीं कर सकता था। राजा ने भारी मात्रा में धन खर्च किया लेकिन सब कुछ व्यर्थ चला गया।

एक ठीक सुबह, एक पवित्र व्यक्ति ने देश का दौरा किया। उसने राजा के स्वास्थ्य के बारे में सुना, और मंत्री को महल में सूचित किया कि वह राजा को आसानी से ठीक कर सकता है। ये होनहार शब्द सुनकर मंत्री जी बहुत खुश हुए। उसने राजा से अपनी समस्या से छुटकारा पाने के लिए पवित्र व्यक्ति से मिलने का अनुरोध किया।

Similar questions