Hindi, asked by Qamar9183, 11 months ago

Aapke mohalle me manaye gaye van mahotsav par ek prativedan likhiye

Answers

Answered by AbsorbingMan
85

                                                      रिपोर्ट

                                        जंगलों के लिए एक दिन।

चाँद

स्टेडियम के सचिव

"दैनिक स्थानीय"

वन महोत्सव 13 अगस्त, 2018 को नोएडा स्टेडियम में आयोजित किया गया था। समारोह में कई लोग शामिल हुए। कई स्कूलों ने अपने बच्चों को एक शैक्षिक क्षेत्र की यात्रा के हिस्से के रूप में उत्सव को देखने के लिए लाया था। भीड़ को संबोधित करने के लिए पर्यावरण मंत्री वहां मौजूद थे। उन्होंने प्रदूषण के बढ़ते स्तर और ग्लोबल वार्मिंग पर चिंता व्यक्त की और पेड़ लगाने से समस्या को कम करने में सुझाव दिया। उनके भाषण से  लोगों में सुधारों पर प्रकाश डाला गया, विशेष रूप से लगाए गए पेड़ों के संदर्भ में।

उनके भाषण के बाद, पेड़ लगाने की रस्म शुरू हुई। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से स्टेडियम के आसपास कई पेड़ लगाए। स्कूलों ने भी पौधे लगाने के लिए अपने स्वयं के पौधे लाए थे। दिन के अंत में, मंत्री ने सभी सदस्यों को उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें पर्यावरण की रक्षा में मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Answered by khushi9548
9

Explanation:

प्रतापपुर हाई स्कूल के सभा कक्ष में 68वां वन महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड प्रमुख स्मिता प्रकाश उपस्थित थी। कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों ने पेड लगाओ, जंगल बचाओ पर्यावरण को संरक्षण करें ताकि आने वाले दिनों में आक्सीजन को पीठ पर लेकर चलना नहीं पड़े। प्रत्येक वर्ष वन माहेत्सव के दौरान हजारों वृक्षारोपन किया जाता है, परंतु वृक्ष को बचाने का प्रयास नहीं होता है। जिसके कारण पेड जानवरों एवं अन्य कारणों से बर्बाद हो जाता है। वक्ताओं ने वृक्ष बचाने पर बल दिया। मौके पर प्रमुख के अलावा जिप सदस्य विक्रम कुमार यादव, सहायक वन संरक्षक रविन्द्र कुमार, राजपुर के रेंजर अशोक कुमार, कुंदा रेंजर रामजी सिंह, प्रतापपुर रेंजर राजबलभ पासवान, अजय कुमार, स्कूल के प्रधानाध्यापक चंद्रप्रकाश पांडेय, मुखिया खेदू यादव, उमेश रविदास, शिक्षक कृष्ण कुमार दूबे, महेन्द्र राणा, वनपाल इंद्रनाथ पांडेय, मिथलेश कुमार तिवारी, ईश्वरी यादव के अलाावा होम गार्ड के जवान शामिल थे।

Similar questions