Hindi, asked by bagrarina, 8 months ago

Essay on aim of my life to become an IP officer in hindi

Answers

Answered by pathakshreya456
5

Answer:

मेरा उद्देश्य एक आईपीएस अधिकारी बनने पर निबंध'

यह कहा जाता है कि "अपने सपनों को पूरा करने के लिए आपको जागने की आवश्यकता है"। आपके जीवन में एक लक्ष्य या एक लक्ष्य होना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह न केवलआपके रास्ते को सही बनाएगा और आपके सपनों को पूरा करेगा बल्कि यह आपको अन्य लोगों और दोस्तों को भी प्रेरित करेगा। सपने का होना बहुत जरूरी है क्योंकि सपनों के बिना आदमी लक्ष्यहीन हो सकता है या नहीं।

IPS अधिकारी बनना हमेशा से मेरा उद्देश्य और सपना था क्योंकि मेरे दादा भी अपने समय के दौरान एक IPS अधिकारी थे। वह हमेशा दिलचस्प घटनाओं को कहेंगे जो उनके साथ हुईं और कैसे उन्होंने अपने देश की ईमानदारी और लगन के साथ सेवा की है, वह भी चाहते थे कि मैं भी उनके जैसा आईपीएस अधिकारी बनूं। मैं भी इसी समर्पण के साथ अपने देश की सेवा करना चाहता हूं क्योंकि IPS अधिकारी बनने के बाद मैं अपने देशों की समस्याओं को हल करने में सक्षम हो जाऊंगा और देश को एक बेहतर और विकसित बनाने में भी मदद करूंगा।

मैं देश में अपराध की समस्याओं को हल करना चाहता हूं और मैं जनता को किसी भी बाहरी ताकत से सुरक्षित रखना चाहता हूं। मेरे परिवार ने मुझे हमेशा अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है। इसलिए जब मैं बड़ा हो जाता हूं, तो मैं प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक लाना चाहता हूं और मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं क्योंकि कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी पूरी तरह से पूरा नहीं किया जा सकता है। यदि मेरा सपना सफल होगा, तो मैं सभी के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहता हूं कि कुछ भी असंभव नहीं है।

Similar questions