Hindi, asked by Hasty, 1 year ago

Essay on समाज में बढ़ता अविश्वास

Answers

Answered by MVB
0
ईमानदारी का अर्थ केवल ईमानदारी से नहीं होता है इसका अर्थ एकीकृत होना है, जहां कोई आंतरिक असंगतता नहीं है जो किसी व्यक्ति की प्रामाणिकता को कम करती है। यह सैद्धांतिक होना है, और इसलिए अपने जीवन में एक wholesomeness है इस तरह की जिंदगी में साहस और वास्तविकता लाई जाती है जो जीवित में सच्ची महानता की नींव है। यह विश्वास विकसित करता है दूसरी ओर, जो लोग अखंडता की कमी रखते हैं, वे नैतिक आत्मसम्मान और आत्मविश्वास की कमी महसूस करते हैं। वे आंतरिक रूप से अपूर्ण और दुखी हैं, और मन की कोई वास्तविक शांति नहीं है।

वफ़ादारी उन शब्दों में से एक है जो रहस्यमय और अस्पष्ट हो सकती हैं। निहितार्थ यह है कि जब कोई अखंडता रखता है, तो आप इसे जानते हैं, और उनके पास ऐसा ही है जैसे किसी को अच्छा दिखता या प्रतिभा मिल सकती है। लेकिन अखंडता के बारे में रहस्यमय कुछ भी नहीं है अखंडता के साथ जीना दुनिया में होने का तरीका है कि आप अभ्यास कर सकते हैं और मास्टर कर सकते हैं, कौशल का एक सेट जिसे आप काम कर सकते हैं और सुधार सकते हैं; और ऐसा करने में, आप न केवल अपने जीवन पर, बल्कि अपने आसपास के लोगों के जीवन पर भी -जिस संस्कृति में रहते हैं, पर भी बहुत ही सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

वफ़ादारी भी ईमानदारी के एक बुनियादी स्तर, अपने आप को देखने की इच्छा, आप क्या जानते हैं, सवाल पूछने के लिए, और लगातार सबूत देखने के लिए कि क्या तुम सच में विश्वास वास्तव में सच है लगता है। यह अक्सर साहस ले सकते हैं जो कुछ भी आप अपने भीतर नहीं पाते और दूसरों को सुखद लगता है, न ही सब कुछ जो आप किसी भी समय सही पर विश्वास करते हैं।
 
लेकिन सभी गुणों के साथ, अखंडता के साथ रहना आपके लिए कुछ नहीं है, ऐसा कुछ है जो आप करते हैं। कोई भी दुनिया में अखंडता से तैयार नहीं है। अखंडता के साथ रहने की आवश्यकता है तर्कसंगतता: अनुभव के गैर-विरोधाभासी एकीकरण यह आपकी समझ और सिद्धांतों के साथ संगत रहने के माध्यम से पूरा किया जाता है। जैसे, आपकी अखंडता हमेशा प्रगति पर एक काम है।

यह केवल इच्छापूर्ण सोच नहीं है कि एक व्यक्ति की अखंडता पर दूसरों की अखंडता पर महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। हम कुछ बहुत ही दिलचस्प शोध से जानते हैं कि अच्छे या बीमार के लिए हम एक दूसरे के व्यवहार पर एक गहरा प्रभाव कैसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन जो अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, वह कितना अधिक शक्तिशाली है, अच्छे के लिए प्रभाव, ईमानदारी के साथ रहने वाले व्यक्ति के रहने वाले उदाहरण से।

Hasty: Thx but it didn't realate to my topic
Similar questions