Social Sciences, asked by Neeraj9760, 1 year ago

Haryana Diwas kab Manaya jata hai

Answers

Answered by Shaizakincsem
11
हर उत्सव में हरियाणा राज्य को रखने वाले कई त्यौहारों में से हर समय हरियाणा में हरियाणा समारोह होता है। यह त्यौहार उस दिन मनाने के लिए मनाया जाता है जब हरियाणा राज्य 1 9 66 में पंजाब से बना था। इस वर्ष 2017 में, 50 वीं हरियाणा दिवस पूरे राज्य में 1 नवंबर को मनाया जाएगा।

हरियाणा महोत्सव के दौरान, चंडीगढ़ से पंचकुला शहर में आयोजित रैली सह दौड़ के साथ-साथ चक्र रैलियां भी होती हैं। सभी लोग और चक्र सवार उत्साह से भाग लेते हैं और पूरे राज्य में सड़कों पर उत्साह और आनन्दित होते हैं।

हरियाणा दिवस के त्यौहार का दिन, पाकन प्रित्योजिता, उस समय आयोजित खाद्य महोत्सव का प्रतीक है, जो पर्यटक परिसरों में है। हरियाणा महोत्सव में रक्त दान शिविर और मजेदार घटनाओं के लिए अन्य रन भी हैं। हरियाणा में हरियाणा दिवस समारोह में अधिक आनंद जोड़ने के लिए, शाम में संगीत प्रदर्शन किया जाता है जो लगभग हरियाणा में सभी परिसरों में आयोजित होता है।

सभी राज्य परिसरों और इमारतों को चमकीला जलाया जाता है और सजाया जाता है और एक हंसमुख और खूबसूरत दृष्टि पेश करती है। हरियाणा दिवस में कुछ स्वाद जोड़ने के लिए आयोजित विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं भी हैं। लोग प्रतियोगिताओं, दौड़ और समारोहों के अन्य तरीकों में सक्रिय रूप से और उत्साह से भाग लेते हैं।
Answered by kumar325972
0

Answer:

Haryana diwas kyu manaya jata hai

Similar questions