Hindi, asked by Bhavana4832, 1 year ago

Keep ek bhishan samsya nibhand

Answers

Answered by Anonymous
2
एक युवा लड़की को एक घातक फ़नल वेब स्पाइडर द्वारा उंगलियों पर काट लिया गया था उसने एक खिलौना के लिए इसे समझने के बाद मकड़ी को उठाया। जीपी ने युवा बच्चे की मां को घर जाने और उसकी निगरानी करने की सलाह दी क्योंकि जहर की प्रतिक्रिया खराब हो गई, बाद में लड़की को अस्पताल ले जाया गया

एक छह साल की लड़की को एक घातक फ़नल वेब मकड़ी का काट ली जाने के बाद सिडनी अस्पताल ले जाया गया, जिसने उसे एक खिलौना के लिए समझ लिया और डॉक्टर ने घर भेजा।

लड़की ने बुधवार की दोपहर को अपने उत्तरी समुद्र तटों के दालान में मकड़ी को उठाया, इससे पहले कि उसकी उंगली पर काट लिया जा रहा था।

छह साल की मां ने अपनी चिल्लाने वाली बेटी को स्थानीय जीपी में ले जाया, जहां उसे लड़की के साथ घर लौटने और स्थिति की निगरानी करने की सलाह दी गई।

लेकिन जैसा कि मकड़ी के जहर के प्रभाव को शुरू करना शुरू हो गया, उस युवा लड़की ने उल्टी शुरू कर दी, बेकाबू पड़ने और पसीना आ रही थी, जबकि उसकी दृष्टि बादल छा गई थी।
Attachments:
Answered by daphni6
3
प्रदूषण एक समस्या / प्रदूषण पर निबंध 

प्रदूषण

प्रदूषण की समस्या आज मानव समाज के सामने खड़ी सबसे गंभीर समस्याओं में से एक है | पिछले कुछ दशकों में प्रदूषण जिस तेजी से बढ़ा है उसने भविष्य में जीवन के अस्तित्व पर ही प्रश्नचिन्ह लगाना शुरू कर दिया है | संसार के सारे देश इससे होनेवाली हानियों को लेकर चिंतित है | संसार भर के वैज्ञानिक आए दिन प्रदूषण से संबंधित रिपोर्ट प्रकाशित करते रहते हैं और आनेवाले खतरे के प्रति हमें आगाह करते रहते हैं |
Similar questions