Hindi, asked by ganeshaMagar589, 1 year ago

kya khel kood aur padahi sath sath chal sakte hai? vistar se bataye.

Answers

Answered by alinakincsem
25

एक सफल कॉलेज के अनुभव की कुंजी कड़ी मेहनत और कठिन खेलना है। जबकि हाईस्कूल से महाविद्यालय में संक्रमण हो रहा है, अपनी जिम्मेदारियों को खोना आसान है, अगर कोई भी आपका स्थान नहीं देखता है, जहां-जहां-कभी मौत हो जाती है जब मैं एसयू पहुंचा, तो मुझे "हार्ड कड़ी मेहनत" खेलने के लिए अनुकूलित किया गया, मानसिक अभाव बेशक, कभी-कभी काम और खेल के बीच संतुलन एक दूसरे से अधिक हो सकता है, लेकिन मेरे लिए, सीखने के दौरान मस्ती करने की कुंजी, एक मध्य जमीन बनाए रखना है

कुछ बाधाओं पर काबू पाने के नए साल के पहले सेमेस्टर को मैंने अपनी नई पावर की बुद्धि समझदारी से उपयोग करना सीखा। मुझे अपने हाईस्कूल के वर्षों की याद आती है, जो मील का उत्सव मनाए जाने वाले मील का पत्थर उत्सव के रूप में मनाया जाता है, जैसे मेरी मीठी सोलह और मेरी पहली प्रोम में जा रही है हाईस्कूल में, मेरा काम अनुसूची व्यक्तिगत समय के लिए मेरे कमरे से अधिक था। यह कॉलेज तक नहीं था, मुझे एहसास हुआ कि मुझे कितना भाग्यशाली माना गया है कि मुझे मेरी शैक्षिक सफलता से स्वतंत्र होने के लिए इस तरह का उत्सव होना था क्योंकि छोटी अवकाश गतिविधियों अब मेरे अकादमिक कार्यक्रम से जुड़ी हुई हैं। मुझे पता चला कि मेरे लिए भावनात्मक और मानसिक रूप से स्थिर रहने के लिए, मुझे अपनी कड़ी मेहनत की सराहना करने और अपने आप को पुरस्कृत करने के लिए सीखना आवश्यक है जब भी मुझे लगा कि मैं एक कक्षा के लिए मेहनत करने के लिए काम किया है, मैं अपने आप को साधारण सुख के साथ पुरस्कृत करने के लिए समय निकालना चाहता हूं। आज तक मैं अपने सामाजिक जीवन के साथ अपने काम नैतिक को तर्कसंगत बना देता हूं और मेरा मानना ​​है कि दोनों के बीच संतुलन ने मुझे अपने कॉलेज के अनुभवों में सफल बना दिया है।

मेरे वरिष्ठ वर्ष के दौरे पर, मैं पिछले तीन सालों से ध्यान करता हूं कि मैं कड़ी मेहनत का अध्ययन करता हूं, मेरी सबसे अच्छी कोशिश करता हूं और दोस्तों के साथ बाहर चला जाता हूं, जब मैं इसके हकदार था कॉलेज में बिताए गए साल हमेशा मील का पत्थर समारोहों से चिह्नित नहीं होते हैं, लेकिन मैं लोगों से मिल चुका हूं, स्थानों पर हूं, और उन चीजों को देखा जो मुझे हमेशा याद रखेंगे। मुझे हमेशा इन यादें रहनी चाहिए क्योंकि मुझे कक्षा में बिताए गए समय के संतुलन के महत्व और सामाजिक विश्वविद्यालय की तलाश में बिताए समय मेरे साथ घर का काम करना और मेरे आस-पास के उन लोगों का आनंद लेना सीखना था। मेरा मानना ​​है कि जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं, कड़ी मेहनत के लिए पात्र हैं।
Similar questions