Hindi, asked by snehayadav80, 9 months ago

main Bharat ki meri Kalpana essay in Hindi​

Answers

Answered by laraibmukhtar55
2

न्यू इंडिया की मेरी अवधारणा

नए भारत को नए विचारों के बारे में सोचने, नई नीतियां बनाने और अल्ट्रा-नैशनलवादी उत्साह के साथ उन नीतियों को लागू करने के लिए इंजीनियर बनाया जाएगा। भारत अपनी क्षमता को विश्व के सबसे उन्नत और प्रगतिशील देशों में से एक में बदल रहा है।

एक देहाती के बारे में सबसे गतिशील विचार मानव संसाधन है। यदि भारत को अपने सभी जैविक प्रक्रिया लक्ष्यों को महसूस करना है, तो मानव संसाधन बेहद किफायती और आविष्कारशील होना चाहिए। दूसरा सबसे महत्वपूर्ण कारक सबसे अच्छा उपयोग और प्रबंधन संसाधन है। सरलतम लीड द्वारा सरल संसाधनों का सबसे अच्छा उपयोग एक चीज को नया बनाने के लिए निष्पादित करता है। भारत इस मिश्रण की इच्छा रखता है।

निस्संदेह, नए भारत के निर्माण में कई चुनौतियां हैं। जनसंख्या, पर्यावरण क्षरण, ग्रामीण लोगों की दुर्बलता, भ्रष्टाचार, मंदी, आदि जैसी चुनौतियाँ; हालाँकि ये चुनौतियाँ वर्ग के अवसरों को भी मापती हैं। हम अपनी महानता देकर बेहतरी के लिए वर्तमान संशोधन में योगदान करने में सक्षम हैं। हर एक व्यक्ति को हमारे काम और जिम्मेदारियों को पूरी तरह से करना चाहिए। पूरी तरह से समर्पित कर्मियों के उपयुक्त स्टीयरिंग के नीचे उपयोग किए गए और उपयोग किए जाने वाले पूरे कर्मियों और संसाधनों को प्रदान करने के लिए सभी चुनौतियों को आसानी से दूर किया जाएगा। भारत चमत्कार करेगा। भारत कुछ के लिए चमत्कार कर सकता है, जो कि केवल भारतीय ही कर सकते हैं क्योंकि भारतीय अपने शब्दों, कर्मों और कार्यों से भारत की भूमि के अवसरों, वृद्धि और समृद्धि के लिए अपना दिल लगाते हैं।

Hope it helped...........

Similar questions