Hindi, asked by madan056negi, 8 months ago

Payjal ki samasya ke Samadhan ke liye apni janpad jiladhikari ko apna gram athvaMohalle ki Janata ki or se aavedan Patra

Answers

Answered by hitanshbansal66
9

सेवा में,

माननीय जल अधिकारी

महोदय,लालचौक, अंधेरी वेस्ट

मुंबई ४५६७८०

दिनांक--०१-०३-२०१८

विषय-- जल की समस्या के समाधान हेतु।

महोदय,

मैं अंधेरी ईस्ट में रहने वाला हूं और मेरा नाम सुरेश पाटिल है। महोदय मैं एक कामकाजी आदमी हूं और अकेले ही यहां एक भारे के घर में रहता हूं । मगर मुझे हर सुबह पानी लेने जाना होता है। मगर पानी का फोर्स ऐसा होता है। ३, घंटे तक लाइन पर खड़े होने के बाद मैं पानी भर पाता हूं और कभी -कभी बहुत देर से आफिस जाता हूं।

मेरे अलावा भी पानी लेने कुछ घरेलू महिला आती है जिनके बच्चे स्कूल जाते हैं और पानी के बिना न नहाना संभव है और न ही खाना बनाना।

यदि पानी की गति थोड़ी तेज होती तो अच्छा हो जाता। हम सबको पानी जल्दी मिलता और कुछ हद तक शांति भी।

पानी की समस्या को सुलझाने के लिए आप एक नया पंप लगवा सकते हैं। जिससे जल की गति अवश्य बढ़ेगी।

आशा करता हूं कि आप अपना ध्यान हमारे इलाके की ओर अवश्य केंद्रित करेंगे। हमें इस समस्या से अवश्य मुक्त करेंगे।

धन्यवाद।

सुरेश पाटिल

स्थानीय वासी।

I hope this may help you..

Plz mark it as BRAINLIST...

THANKS. ..

Answered by SwaggerGabru
2

सेवा में .

प्रबंध निदेशक ,

उत्तर प्रदेश जल निगम ,

लखनऊ - ७५

विषय - पानी की समस्या के समाधान के लिए पत्र

महोदय ,

मैं रजनीश कुमार ,ग्राम दखिनवारा ,पोस्ट - इनायतनगर ,जिला - लखनऊ का रहने वाला हूँ .हमारे गाँव में पेय जल की समस्या भयंकर और दुखदायी है .हमारे गाँव में कुल मिलाकर ७ सरकारी हैंडपंप हैं और लगभग सभी घरों में निजी हैंडपंप हैं ,लेकिन भूजलस्तर नीचे चले जाने के कारण पीने का पानी दुर्लभ हो गया है .एक दो सरकारी हैंडपंप में पानी आता है ,लेकिन उसमें आयरन ,अमोनिया की मात्रा इतना ज्यादा है कि वह पीने के लिए अहितकर है .

खेतों में सिंचाई के लिए लगे ट्यूबवेल भी प्रायः सूखने लगे हैं ,उनके कारण भूजलस्तर और भी कम होने लगा है .अतः ऐसी अवसर में डिब्बाबंद पानी की बिक्री बढ़ गयी है ,जो गरीब आदमी की जेब पर भारी पड़ रहा है .बिजली विभाग द्वारा ट्यूबवेल के नए कनेक्शन में हाल के दिनों में ज्यादा दिए गए है ,जिसने पेयजल की समस्या को भयंकर बना दिया है . अतः महोदय आपसे निवेदन हैं कि सरकारी हैंडपंप की अधिक ज्यादा गहराई तक बोरिंग करवाई जाए ,साथ की ट्यूबवेल के नए कनेक्शन पर भी कुछ समय तक रोक लगायी जाए .साथ ही वर्षा जल के संरक्षण व नए तालाब खुदवाए जाएँ ,जिससे पेयजल की समस्या दूर हो सके .

इस सम्बन्ध में आपकी त्वरित कार्यवाही ही अपेक्षा है .

धन्यवाद

भवदीय

रजनीश कुमार ,

ग्राम - दखिनवारा ,

पोस्ट - इनायतनगर ,

जिला - लखनऊ

Similar questions