Hindi, asked by savitamera, 24 days ago

plese give me answer no spammers​

Attachments:

Answers

Answered by Pratyakshajanga
1

Answer:

1.मनुष्यों के लिए भविष्य हर मानव के लिए अप्रत्याशित हैं। भविष्य के लोगों को लगता है कि भविष्य में रोबोट, उड़ने वाली कारें और कई और तकनीकें बनाई जाएंगी और साथ ही विलुप्त होने वाले च जानवर भी होंगे जो मनुष्यों के लिए भी हो सकते हैं। भविष्य कल की तरह है, आज भविष्य के लिए अतीत की तरह है लेकिन समय सबसे महत्वपूर्ण भविष्य है यदि हम अभी समय बचाते हैं तो हम भविष्य के लिए समय का आनंद ले सकते हैं।

2.शिक्षा हमारे जीवन में लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। शिक्षा हमें समाज के लिए एक बेहतर जिम्मेदार व्यक्ति बनना और प्रकृति में अच्छा काम करना सिखाती है। यह लोगों को बेहतर नागरिक बनने में मदद करता है, बेहतर वेतन वाली नौकरी देता है, अच्छे और बुरे के बीच के अंतर को दिखाता है। शिक्षा हमें कड़ी मेहनत के महत्व को दिखाती है और साथ ही, हमें विकसित होने और विकसित होने में मदद करती है। इस प्रकार, हम अधिकारों, कानूनों और विनियमन को जानने और सम्मान करने के लिए बेहतर समाज बनाने में सक्षम हैं। शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

3.पिता और मां हमारे मानसिक, शारीरिक, सामाजिक, वित्तीय और कैरियर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। माता-पिता हमारे लिए भगवान का सबसे कीमती उपहार हैं। वे हमारे जीवन के हर कदम में हमारी मदद करते हैं, उन्होंने हमें भविष्य की चुनौतियों के लिए बहुत कठिन शैली का प्रशिक्षण दिया।

माता-पिता हमें मूल्यों, शिष्टाचार के लिए प्रभावित करते हैं, हमारी समस्याओं के बारे में हमारी मदद करते हैं और हमें सबसे महत्वपूर्ण चीजें सिखाते हैं जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

4.हिंदी आमतौर पर भारत में बोली जाने वाली भाषा है। हिंदी एक ऐसी भाषा है जो संस्कृत और संस्कृत के लिए सरल है, सबसे पुरानी भाषा भारत है। बिंदी को न केवल उत्तर में बल्कि दक्षिण भारत में भी सबसे अधिक जाना जाता है। हंडी भाषा की शान है इस प्रकार, भारत इस भाषा को स्थानिक बनाता है और बहुत महत्वपूर्ण भी है।

Hope it helps!!!

Similar questions