‘साना-साना हाथ जोड़ि’ पाठ में कहा गया है की कटाओ पर किसी दुकान का न होना वरदान है। ऐसा क्यों? भारत के अन्य प्राकृतिक स्थानो को वरदान बनाने में नवयुवकों की क्या भूमिका हो सकती है? स्पस्त कीजिए। अथवा 'माता का अंचल' पाठ मे वर्णिता ततक्लीन विदयालयों के अनुशासन से वर्तमान युग के विदयालयो के अनुसार की तुलना करते हुए बताइए कि आप किस अनुशासन व्यवस्था को अच्छा मानते हैं ओर क्यों?
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Sana Dana haath Jodi kahani main ye btaya gya hai ki aaj but Sikkim prant ke kuch hisson main dikaateim nhi hain.Per lekhika kehti hain ki he ek achi baat hai kyunki wahan aaj bhi
prakriti ki sundertaa nazar aati hai.Shimla manali main bohot saari dukaanein hain,isliye zyyaada maza not àata kyunki dukaan ki bharmar ka karan wahan waadiyaan bazar nhi aati.
Doosre pradaan main poocha gya tha
ki kya him pursue anushasan up sahi manage hain.Mera utter hai ki jeevan
safe badhne la naam hai isiliye humein aaj k samay ja anushasan hi pasand hai.Helsinki purane samay kuch achi baatein seekhi has sakti hon per Sab nhhi
prakriti ki sundertaa nazar aati hai.Shimla manali main bohot saari dukaanein hain,isliye zyyaada maza not àata kyunki dukaan ki bharmar ka karan wahan waadiyaan bazar nhi aati.
Doosre pradaan main poocha gya tha
ki kya him pursue anushasan up sahi manage hain.Mera utter hai ki jeevan
safe badhne la naam hai isiliye humein aaj k samay ja anushasan hi pasand hai.Helsinki purane samay kuch achi baatein seekhi has sakti hon per Sab nhhi
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