Hindi, asked by dhiraj40, 1 year ago

school bag की आत्मकथा in Hindi ,
plz send karo

Answers

Answered by Deepmala15April2005
0
मेरा नाम भालू है मैं एक स्कूल बैग हूँ मैं आपको अपने अतीत के बारे में बताऊंगा शुरुआती एक सुबह, मैंने खुद को एक बैग की दुकान में लटके पाया अचानक, एक जवान लड़की, लगभग आठ साल की थी, दुकान में चली गई।

       उसका नाम मिशेल है उसने अपनी मां को बताया कि उसे एक नए स्कूल बैग की ज़रूरत है क्योंकि उसके पिछले बैग ने रास्ता दिया था। इसलिए, उसकी मां ने मिशेल को एक बैग चुनने को कहा जो उसे पसंद है। मिशेल ने शेल्फ को देखा और मुझे देखा उसने मुझे नीचे ले लिया और मुझे काउंटर पर रखा। अचानक, सब कुछ सफेद हो गया। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा था। मैं वहां लगभग तीन घंटे तक रहा। अंत में, मुझे बाहर ले जाया गया फिर मैंने देखा कि सफेद जगह वास्तव में एक प्लास्टिक बैग था।

       जब मैंने चारों ओर देखा, तो मुझे बहुत सारी सुंदर चीजें मिल सकती थीं यह मिशेल का घर था उसके बाद, मिशेल मेरे पास किताबों और चीजों को उसके हाथों में पकड़े हुए चलते हुए चलते थे। सब कुछ सुन्दर तरीके से मुझ पर डाल कर, मुझे इतना खाली महसूस नहीं हुआ।

       अगले दिन, मिशेल ने मुझे स्कूल में ले जाया मुझे कुछ नए दोस्त मिले, जो बैग हैं I कुछ महीनों तक मुझे इस्तेमाल करने के बाद, मुझे तल पर एक छेद था। मिशेल मुझे अब और उपयोग नहीं करना चाहता था उसने मुझे कचरा डंप में फेंक दिया। मैं इतनी दुखी था कि मेरी आंखों में आंसू आ गया था

       कुछ घंटों के बाद, मैंने एक बूढ़ी औरत की तरफ मेरी तरफ देखा। उसने मुझे उठाया और मुझे अपने घर में लाया। उसने मुझ में छेद सिलाई करने के लिए एक बहुत मोटी कपड़े का इस्तेमाल किया। फिर उसने मुझे अपने पोते को दे दिया उसका नाम मेल्विन था वे सब बहुत गरीब थे। उसने मुझे हर दिन स्कूल में ले लिया। उसने मुझे साल के लिए इस्तेमाल किया इस अनुभव के माध्यम से, मैंने कुछ सीखा है - एक अमीर व्यक्ति के साथ रहना सबसे अच्छा नहीं है, एक देखभाल करने वाले व्यक्ति के साथ होने के नाते सबसे अच्छा है
Similar questions