English, asked by mahtohemant21gmilcom, 7 hours ago

व्हाट डस द डॉग डिसाइड ठाट सेवरल ​

Answers

Answered by nitashreetalukdar
8

Explanation:

That dog decided to become the servant of one who was stronger than anyone on earth. He set out to find such a master.

Answered by ranigudiya112
3

Answer:

एक समय कुत्ते भेड़ियों की तरह जंगल में रहते थे। वे स्वयं ही अपने स्वामी थे। फिर एक दिन, एक ऐसा कुत्ता हुआ जिसे यह जीवन पसंद नहीं आया। हमेशा अपने भोजन की तलाश में रहना उसे पसन्द नहीं था। अपने से अधिक शक्तिशालियों से डरते-डरते वह परेशान हो गया था। उसने इस समस्या के बारे में सोचा। फिर उसने किसी ऐसे की नौकरी करने का निश्चय किया जो सबसे अधिक शक्तिशाली हो।

वह चलता गया। उसे एक बड़ा भेड़िया मिला। भेड़िये ने पूछा वह कहाँ जा रहा था। कुत्ते ने बताया कि वह नौकरी की तलाश में है। उसने भेड़िये से पूछा कि क्या वह उसको मालिक बनना चाहेगा। भेड़िये ने उसे अपने सेवक के रूप में स्वीकार कर लिया। चलते-चलते उनका सामना एक रीछ से हुआ। रीछ को देखकर भेड़िया झाड़ी में छिप गया। कुत्ता बड़ी हैरान हुआ। उसने भेड़िये से पूछा कि क्या बात है। भेड़िये ने कहा कि रीछ उन दोनों को खा सकता है। जब कुत्ते को लगा कि रीछ भेड़िये से अधिक शक्तिशाली है तो उसने भेड़िये को छोड़ दिया। रीछ का सेवक बनने के लिये वह उसके पास चला गया। कुछ समय बाद ही उसे पता लग गया कि रीछ शेर से डरता था। अतः कुत्ते ने शेर का सेवक बनने का निश्चय किया। शेर तैयार हो गया। काफी लम्बे समय तक वह शेर के साथ खुशी-खुशी रहता रहा। जीवन अच्छा चल रहा था। जैसा कि कुत्ते ने चाहा था, शेर जंगल में सबसे शक्तिशाली जानवर था। किसी की हिम्मत न थी कि कुत्ते को छू सके अथवा नाराज कर सके।

एक दिन कुत्ता और शेर एक तंग रास्ते पर साथ-साथ चल रहे थे। शेर को आदमी की गंध आयी और वह कुत्ते से बोला कि वह उसके साथ भाग चले। वरना उन पर मुसीवत आ जायेगी। अतः कुत्ते ने शेर से विदा ली और आदमी के पास आ गया।

तब से कुत्ता, आदमी के सर्वाधिक वफादार सेवक की तरह उसके साथ रह रहा है और वह किसी अन्य को अपना मालिक नहीं मानता है।

Similar questions