Hindi, asked by Jagriti04, 7 months ago

vartman paristhitiyon Mein lockdown Avam social distancing ka mahatva batate Hue Ek Samachar Patra ke Madhyam se Charcha Kijiye aupcharik Patra​

Answers

Answered by shishir303
1

लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व पर समाचार पत्र के माध्यम से पत्र

दिनांक: 04 मई 2020

सेवा में,

श्रीमान् संपादक,

जयभारत टाइम्स,

दिल्ली

संपादक महोदय,

आज के समय में कोरोनावायरस हमारे लिए एक अभिशाप बन गया है। यह भी निश्चित हो चुका है कि यह कोरोना वायरस हमारे जीवन से जल्दी नहीं जाने वाला नही क्योंकि अभी तक इसका कोई सटीक इलाज नहीं मिल पाया है, ना ही इसकी रोकथाम के लिए कोई सटीक वैक्सीन का आविष्कार हो पाया है। ऐसी स्थिति में अलग-अलग देशों की सरकारें इस बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भरपूर प्रयास कर रही हैं।

हमारे देश में भी पिछले कई दिनों से यह प्रयास चालू है। अब क्योंकि इस बीमारी का कोई सटीक इलाज नहीं है और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए लॉकडाउन को बहुत लंबे समय तक जारी नहीं रखा जा सकता। ऐसी स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग ही एक मात्र उपाय बचता है जिसके माध्यम से हम इस बीमारी से बचाव कर सकते हैं।

इस समय लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन खुलने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें। कहीं भी आते जाते समय, घर में आते समय व किस अन्य कार्य को करने के बाद हाथों को 20 सेकंड तक साबुन या सैनिटाइजर से अच्छी तरह धोने को अपने जीवन की नियमित दिनचर्या का हिस्सा बना लें। मास्क पहनने की आदत डालें। लोगों से 2 से 4 फीट की दूरी पर खड़े होकर बात करने की आदत डालें व हाथ मिलाने से बचें और भारतीय परंपरा के अनुसार नमस्ते करें। इन सब बातों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना ले क्योंकि कोरोना वायरस अभी हमारे जीवन से जल्दी जाने वाला नहीं जब तक कि इसका कोई सटीक इलाज नहीं हो जाता। फिलहाल तो कोरोना वायरस से बचाव के लिये उपरोक्त उपाय ही एकमात्र इलाज हैं।

धन्यवाद,

एक पाठक,

शैलेन्द्र कु्मार,

दिल्ली

▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬  

कोरोना महामारी से संबंधित कुछ अन्य प्रश्न...►

प्रकृति से सम्मान और कोरोना महामारी से सबक पर निबंध

https://brainly.in/question/16933006

═══════════════════════════════════════════  

कोरोना महामारी पर एक निबंध

https://brainly.in/question/16387773  

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions