Hindi, asked by abhishekchaubey, 1 year ago

aapke nikat ke hospital Mein avashyak upkaran or aushadhi na hone ke Karan rogiyon ko bahut kathinaiyo ka Samna karna pad rha hai. is Samsya Ki Aur adhikariyo Ka Dhyan aakarshit karane ke liye Kisi Samachar Patra ke sampadak ko Patra likhe

Answers

Answered by AventikaVerma
136
सेवा मे,
संपादक,
अखबार का नाम,
स्थान।
महोदय,
मै आपके लोकप्रिय अखबार के माध्यम से हमारे निकट के अस्पताल मे आवश्यक उपकरण नही होने के कारण रोगियो की समस्याए बताना चाहता/ चाहती हूं।
हमारे निकट के अस्पताल मे आवश्यक उपकरण नही है , जिसके कारणवश रोगियो को बहुत सी कठिनाइयो का सामना करना पड रहा है ।हमारे गांव के एक व्यक्ति को दिल का दोरा पडा ,वह बच सकते थे ,लेकिन उपकरण की सुविधा नही थी ,जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।यह कोई एक ही केस नही था ,बल्कि ऐसे बहुत से लोगो ने अपनी जान गवा दी ।नियमित रूप से सेवा -प्रभार लेने के बावजूद उपभोक्ता को सेवा न देना सरासर अन्याय है ।आशा है,यह पढकर कुछ सुधार आएगा।
धन्यवाद सहित
भवदीय
नाम
स्थान
दिनांक
i hope it's helpful for you

abhishekchaubey: Tnx avantika
Answered by doctor88
16

Answer:

सेवा में

स्वास्थ्य अधिकारी

बेगमपुर , उत्तर प्रदेश

विषय : – अस्पताल में औषधियों व उपकरणों की कमी की ओर ध्यान दिलाने हेतु पत्र।

महोदय

सविनय निवेदन यह है कि मैं , बेगमपुर का स्थाई निवासी हूं। यहां स्थित सरकारी अस्पताल में सुविधा नाम मात्र की है। यहां स्थानीय अस्पताल एक ही है। मरीज छोटी-छोटी आवश्यकताओं के लिए मोटी रकम खर्च करने पर बाध्य हैं। अस्पताल के कर्मचारी व डॉक्टर सुविधाओं की कमी के कारण मरीजों का इलाज ठीक प्रकार से नहीं कर पाते हैं।

यहां तक की छोटी -मोटी जांच के उपकरण भी इस अस्पताल में उपलब्ध नहीं है जिसके कारण मरीज को अस्पताल के बाहर पैसा खर्च करके जांच करवाना पड़ता है। अस्पताल प्रशासन को कई बार चिट्ठी लिखकर उपकरणों व औषधियों को उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा , किंतु अस्पताल प्रशासन हमारे निवेदन पर ध्यान देने की बजाय कुछ कहने से बचते हैं।

पिछले महीने की बात है अस्पताल के बाहर ही एक व्यक्ति का एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसके पैर में गंभीर चोट आई और रक्त/ब्लड बहने लग गया। लोगों ने उसे टांग कर अस्पताल के अंदर पहुंचाया। किंतु अस्पताल में मरहम पट्टी की सुविधा भी नहीं थी , जिसके कारण उस व्यक्ति का समय रहते इलाज नहीं हो पाने के कारण काफी रक्त बह गया। इस प्रकार की लापरवाही छोटे-मोटे , गरीब , मजदुर लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

अतः मैं और बेगमपुर के निवासी आपसे निवेदन करते हैं कि यथाशीघ्र अस्पताल में आवश्यक उपकरण और औषधियों की पूर्ति करें , जिससे स्थानीय लोगों को सहूलियत हो सके और अनावश्यक खर्चों से लोग बच सकें।

धन्यवाद

प्रार्थी

मदन सिंह

पता : – गली नंबर 4

Similar questions